Header Ads

  • Breaking News

    ट्विटर के नए फीचर्स: खुद को कर सकेंगे रीट्वीट और @ से पहले नहीं लगाना होगा डॉट


    माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने बड़ा ऐलान किया है. अब ट्वीट में अटैच किए गए फोटोज, गीफ इमेज या वीडियो 140 कैरेक्टर का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि कंपनी ने अभी इसे टेस्टिंग के लिए छोटे यूजर ग्रुप को ही दिया है. इसके अलावा कंपनी ने ट्विटर में कई बड़े बदलाव भी किए हैं.
    गौरतलब है कि ट्विटर पर किसी भी ट्वीट के लिए 140 कैरेक्टर लिमिट है. इस लिमिट में फोटो, Gif इमेज और वीडियो भी शामिल होते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी फोटो के साथ ट्वीट करते हैं तो आपके पास करीब 118 कैरेक्टर होते हैं. आमतौर पर 22 कैरेक्टर फोटो के होते हैं.

    अब ट्विटर के इस ऐलान के बाद आने वाले कुछ हफ्ते में ट्वीट करने पर फोटो के साथ आपको 140 कैरेक्टर मिलेंगे. इससे ज्यादातर ट्विटर यूजर्स को राहत मिलेगी, क्योंकि इसके लिए पहले से लोग शिकायत करते रहे हैं.
    ट्विटर ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें बताया गया है कि अब फोटो और दूसरे मीडिया अटैचमेंट्स शेयर करने पर वो 140 कैरेक्टर्स में नहीं गिने जाएंगे.
    ये हैं ट्विटर के बड़े बदलाव जिनसे अब ट्विटर होगा और मजेदार
    रिप्लाई में होगी सहूलियत
    नए अपडेट के साथ ही अब किसी ट्वीट के रिप्लाई में जोड़े जाने वाले यूजर नेम अब कैरेक्टर में काउंट नहीं होंगे. इससे पहले किसी ट्वीट कनवर्सेशन में यूजरनेम लिखने में भी कैरेक्टर काउंट होते थे. यह फीचर ट्विटर फैंस के लिए काफी खास है.

    खुद के ट्वीट भी कर सकेंगे रीट्वीट 
    ट्विटर ने एक और खास फीचर का ऐलान किया है. इसके तहत अब ट्विटर यूजर अपने ही ट्वीट को रीट्वीट कर सकेंगे. इसके अलावा अपने ट्वीट को कोट ट्वीट करने का ऑप्शन भी मिलेगा.
    अब @ से पलहे डॉट नहीं लगाना होगा 
    फिलहाल ट्विटर पर अगर आप किसी यूजरनेम के साथ या किसी को टैग करते हुए अपने ट्वीट की शुरुआत करते हैं तो यह आपके ट्विटर होम पेज पर नहीं दिखता. इसके अलावा यह आपके फौलोवर्स को भी नहीं दिखता. इसके लिए लोगों को @ से पहले . (डॉट) लगाना होता है ताकि वो होम पेज पर दिखे.
    अब नए अपडेट के बाद यूजरनेम के पहले डॉट लगाने की जरुरत नहीं होगी. किसी यूजरनेम से शुरू हुआ ट्वीट भी आपके फौलोवर तक पहुंचेगा और आपके होम पेज पर भी दिखेगा.
    ये सभी बदलाव आने वाले महीनों में किए जाएंगे. आज से कंपनी इन सब नए फीचर्स को डेवलपर्स के लिए शुरू कर रही है ताकि इसकी खामियों को ठीक किया जा सके.

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad