Header Ads

  • Breaking News

    आज होगा टीम इंडिया के हेड कोच का ऐलान, रेस में सबसे आगे हैं अनिल कुंबले

    आज होगा टीम इंडिया के हेड कोच का ऐलान, रेस में सबसे आगे हैं अनिल कुंबले

    टीम इंडिया के कोच को लेकर चल रहा मंथन आज अपने अंजाम पर पहुंचने वाला है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आज टीम के मुख्य कोच के नाम का ऐलान कर सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस रेस में अनिल कुंबले और रवि शास्त्री का नाम सबसे आगे चल रहा है।

    बीसीसीआई ने कोच की खोज का यह जिम्मा सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपा गया था। आज कमेटी ने बीसीसीआई सचिव को यह रिपोर्ट सौंप दी है। कोच पद की दौड़ में शामिल अन्य दावेदारों में प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत, टॉम मूडी और स्टुअर्ट लॉ भी शामिल हैं। इस पद के लिये बीसीसीआई को कुल 57 आवेदन मिले थे, जिनमें से एडवाइजरी कमेटी ने 21 नामों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया था। यह इंटरव्यू बीते मंगलवार को हुए थे।


    भारत के सबसे कामयाब गेंदबाजों में शुमार रहे दिग्गज लेग स्पिनर 45 वर्षीय अनिल कुंबले ने अपने करियर में 132 टेस्ट में 619 विकेट और 271 वनडे में 337 विकेट हैं। इसके अलावा वे मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मेंटर की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। फिलहाल कुंबले आईसीसी की क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन हैं।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad