पेटीएम करेगा स्मार्टफोन की सुरक्षा, पेश किया मोबाइल का बिमा

आपको बता दें कि इस प्लान का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को स्मार्टफोन राशि का 5 फीसद प्रीमियम के तौर पर देना होगा। इस ऑफर का लाभ एप्पल, शाओमी, वीवो, ओप्पो समेत अन्य ब्रैंड्स पर उठाया जा सकता है। इसके लिए ग्राहकों को एक टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा। इसके बाद या तो आपके घर से आपके खराब मोबाइल को पिक किया जाएगा या फिर आपके घर के पास किसी रिपेयर स्टोर पर जाने के लिए कहा जाएगा। अगर डिवाइस को ठीक नहीं किया जा सकेगा तो फोन की मौजूदा कीमत ग्राहक को दे दी जाएगी।


इससे पहले देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने भी एक डैमेज प्रोटेक्शन प्लान पेश किया था। इस प्रोग्राम के तहत हाल ही में खरीदे गए स्मार्टफोन पर 50,000 रुपये तक का इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा। 6 महीने पहले खरीदे गए स्मार्टफोन भी इस प्रोग्राम का हिस्सा होंगे। इसमें ग ग्राहकों के फोन की चोरी होने पर भी इंश्योरेंस दिया जा रहा है।


इसके लिए ग्राहकों को वोडाफोन रेड शील्ड के वार्षिक सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसकी कीमत 720 रुपये है। ग्राहकों से यह राशि 12 महीने के इंस्टॉलमेंट में देनी होगी। इसका मतलब हर महीने 60 रुपये देने होंगे। वोडाफोन रेड शील्ड एप को एप्पल स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है। इस एप को डाउनलोड करने के बाद मोबाइल से DSS लिखकर 199 पर एसएमएस करना होगा।

Post a comment

0 Comments