Updates

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हुवेई भारत में मोबाइल का उत्पादन शुरू करेगी

स्मार्ट फोन बेचने वाली दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी हुवेई भारत में जल्दी ही हैंडसेट का उत्पादन शुरू करेगी। कंपनी एक महीने के भीतर इसके बारे में विस्तृत योजना की घोषणा करेगी।
हुवेई इंडिया के प्रेसीडेंट (कंज्यूमर बिजनेस ग्र्रुप) पीटर जाई ने हुवाई पी9 मोबाइल हैंडसेट मॉडल लांच करते हुए कहा कि हमारे पास निर्माण इकाई लगाने के लिए लाइसेंस पहले से ही है। हम जल्दी ही यानी एक महीने में इसकी घोषणा कर देंगे। कंपनी को उम्मीद है कि चीन के बाद भारत दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल मार्केट बन जाएगा।


उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ब्रांड होने के नाते हम सही समय पर भारत में कारोबार विकसित करना चाहते हैं। दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट बनने की संभावनाओं को देखते हुए हम यहां आक्रामक रणनीति अपनाएंगे। हुवेई इस साल के अंत तक 50 हजार स्टोर खोलकर अपनी मौजूदगी बढ़ाएगी। इस समय उसके स्टोरों की संख्या कुछ हजार है।
हुवेई भारत में पिछले 16 वर्षों से मोबाइल हैंडसेट बेच रही है। उसने 1999 में बेंगलुरु में अपना रिसर्च एंड डवलपमेंट सेंटर स्थापित किया था। कंपनी हुवेई और ऑनर के ब्रांड के तहत स्मार्ट फोन बेचती है। उसने करीब तीन साल के अंतराल के बाद नया हुवेई ब्रांड का मोबाइल हैंडसेट लांच किया है। जाई ने कहा कि भारत काफी विशेष तरह का बाजार है।
हम ब्रांडिंग के मामले में ज्यादा से ज्यादा स्थानीयकरण करेंगे। हमारे पास आरएंडडी सेंटर में तीन हजार लोगों की टीम है। हम स्थानीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझकर प्रोडक्ट तैयार करेंगे।
कंपनी तीन ब्रांडेड स्टोर खोलने की भी योजना बना रही है। लेकिन इसके लिए अभी विस्तृत प्लान तैयार नहीं हुआ है। कंपनी ने दो टेबलेट पीसी मोटबुक और टाकबैंड बी3 का भी डिसप्ले किया। इसे सबसे पहले भारत में उतारा जाएगा।
हुवेई पी9 मोबाइल
हुवेई पी9 में बेहतर सिग्नल के लिए तीन सिग्नल होंगे। इससे कॉल ड्रॉप कम होगी। इस मॉडल की कीमत 39,999 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री बुधवार से ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट पर शुरू की गई है। 5.2 इंच के 4जी स्मार्ट फोन में डुअल क्वाड कोर प्रोसेसर है।

Post a comment

0 Comments