Header Ads

  • Breaking News

    गूगल Duo ऐप, देगा ऐपल फेसटाइम और स्काइप को कड़ी टक्कर

    कुछ समय पहले गूगल ने दो ऐप पेश की थीं जो प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध थीं। एक वीडियो कॉलिंग ऐप Duo और दूसरी मैसेजिंग ऐप Allo थी। गूगल ने अपने वादे के मुताबिक इन दोनों ऐप्स को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि Duo ऐप मंगलवार से शुरु कर दी गई है जबकि Allo ऐप आने कुछ दिनों में शुरु कर दी जाएगी। गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर पर Duo ऐप कुछ क्षेत्रों के लिए उपलब्ध करा दी गई है और जल्द ही इसे दुनियाभर में उपलब्ध कराया जाएगा।


    माना जा रहा है कि Duo एप FaceTime और Skype को कड़ी टक्कर दे सकता है। वीडियो कॉलिंग एक बेहतर माध्यम है किसी से भी बात करने का। ये ऐप भारतीय यूजर्स और कनेक्टिविटी को ध्यान में रखकर बनाई गई है। सिक्योरिटी के मद्देनजर Duo के जरिए की जाने वाली सभी वीडियो कॉल्स एंड टू एंड एनक्रिप्टेड होंगी। इस ऐप के जरिए आप बिना किसी अकाउंट के सिर्फ अपने नंबर से भी वीडियो कॉल कर सकते हैं।



    Duo को इस तरह बनाया गया है कि वो वीडियो कॉल के दौरान दूसरे ऐप्स के मुकाबले ज्यादा जल्दी कनेक्ट होगा। वीडियो कॉलिंग की क्वालिटी पूरी तरह से नेटवर्क पर निर्भर होगी। इसके साथ ही Duo बिना कॉल को डिस्कनेक्ट किए वाई-फाई और फोन डाटा के बीच में अदला-बदली कर सकता है जिससे कॉल नेटवर्क प्रॉब्लम के चलते डिस्कनेक्ट न हो पाए। गूगल के प्रोडक्ट मैनेजर अमित फुले ने कहा है कि वो इस एप के जरिए वीडियो कॉलिंग को आसान बनाना चाहते हैं।


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad