Header Ads

  • Breaking News

    WiFi और एप से चलने वाला पहला एयर कूलर

    इस एयर कूलर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्रोडक्ट है। जानकारी के लिए बता दें कि IoT इनेबल प्रोडक्ट वह होता है जिसे स्मार्टफोन एप के जरिए भी यूज किया जा सकता है। बजाज के इस एयर कूलर को मोबाइल एप, IR रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।




    इस कूलर में 'वाईफाई एंड इंटरनेट' फीचर है जिसके जरिए इसे मोबाइल से कनेक्ट कर कंट्रोल किया जाता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें टेंप्रेचर एंड ह्यूमिडिटी सेंसर है जो कमरे के अंदर जरूरी तापमान बनाए रखता है। ये कूलर ऑटो मोड फीचर के साथ आता है जो खासतौर से कमरे में मौजूद तापमान के हिसाब से फैन की स्पीड और कूलिंग स्पीड को खुद ही एडजस्ट करता है।

    इस एयर कूलर में डिजिटल लाइट इंडिकेटर भी है जिससे कूलर में पानी कम होने पर जानकारी मिलती है। इसके अलावा, बजाज Cool.iNXT एयर कूलर में 5 लेवल एयर स्पीड के लिए और 4 लेवल कूलिंग के लिए सुविधा दी गई है। यूजर्स अपने हिसाब से स्पीड को घटा बढ़ा सकते हैं। वहीं इसमें जल्दी से कूलिंग के लिए आइस चैम्बर भी है जहां बर्फ डाल सकते हैं।

    इस एयर कूलर के लॉन्च के मौके पर बजाज इलेक्ट्रिकल्स के JMD अनंत बजाज ने कहा, "हम भारत की पहली IoT इनेबल एयर कूलर लॉन्च करने के लिए बेहद उत्साहित और गर्व महसूस कर रहे हैं। हमने कस्टमर्स की लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने के लिए और उनकी जरूरतों को समझते हुए ये एयर कूलर पेश किया है।"

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad