Header Ads

  • Breaking News

    Waymo ने लॉन्च की बिना ड्राइवर के साथ सेल्फ ड्राइविंग कैब सर्विस

    चालक की सीट में इंसान के बिना परीक्षण पूरी तरह से स्वायत्त कार विकसित करने की बड़ी तकनीक कंपनियों, बड़ी कंपनियां और अच्छी तरह से वित्त पोषित स्टार्टअप दौड़ के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पहले है।


    हालांकि, आत्म-ड्राइविंग कार कंपनियां सार्वजनिक रूप से अपने वाहनों का परीक्षण करती हैं, लेकिन तकनीकी रूप से विफल होने पर ड्राइवर की सीट में एक इंसान को नियमित रूप से चलाने के लिए तैयार होता है।

    Waymo ने कहा कि जनता के सदस्यों फिएक्स, एरिजोना के कुछ क्षेत्रों में अगले कुछ महीनों में सेवा के एक परीक्षण चलाने में फिएट क्रिसलर पैसिफामा मिलिवैन के अपने बेड़े में घुसने शुरू कर देंगे, जो सूखी, पूर्वानुमानयुक्त मौसम है। डेवलपर अभी भी बर्फ या भारी बारिश में वाहन प्रदर्शन के साथ जूझ रहे हैं।

    फीनिक्स में कंपनी के परीक्षण में सार्वजनिक भाग लेने वाले सदस्य सवारी-सताए जाने वाले ऐप का उपयोग करते हुए, इसका पहला ग्राहक होगा।

    सबसे पहले, उन यात्रियों को वेओ कर्मचारी द्वारा पिछली सीट में रखा जाएगा, लेकिन अंततः वे अकेले यात्रा करेंगे, हालांकि वे कार को रोकने के लिए एक बटन दबाएंगे।

    यह बाद की तारीख में व्यापक जनता के लिए सेवा जारी करेगी, हालांकि यह नहीं बताया गया था कि कब कब होगा।
    यह सेवा पहली बार मुफ़्त होगी, लेकिन वेइओ को उम्मीद है कि कुछ बिंदुओं पर सवारी के लिए चार्ज करना शुरू हो जाएगा, जो प्रौद्योगिकी के विकास में शामिल लागतों को भरने में मदद के लिए राजस्व अर्जित करने का एक संभावित तरीका है।

    कैलिफोर्निया और कुछ अन्य राज्यों के विपरीत, एरिजोना की स्थिति आत्म-ड्राइविंग कारों पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

    "क्रॉफिक्स ने लिस्बन में लॉन्च करने की घोषणा के बाद तैयार टिप्पणियों में कहा," क्योंकि हम साझा गतिशीलता में इतनी क्षमता देखते हैं, लोगों को वाइडो की पूरी तरह से आत्म-ड्राइविंग तकनीक का अनुभव करने के लिए पहले से एक ड्राइवर रहित सेवा होगी। "

    यू.एस. नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने मंगलवार को तत्काल टिप्पणी नहीं की, लेकिन पिछले साल सितंबर में कहा गया था कि पारंपरिक रूप से तैयार किए गए वाहन जिन्हें स्वायत्त रूप से संचालित किया जा सकता है, उनका कोई विशिष्ट संघीय कानूनी बाधा नहीं है।
    अपने बेल्ट के तहत आठ वर्षों के परीक्षण के साथ, वायमो आत्म-ड्राइविंग तकनीक का अग्रणी है और छह राज्यों में इसकी प्रणाली का परीक्षण किया है, नवीनतम मिशिगन।

    पिछले हफ्ते, यू.एस. ऑटो रिटेलर ऑटोनेशन इंक ने वायमो के ऑटो-ड्राइविंग कार ऑपरेशन के लिए वाहन रखरखाव और मरम्मत के लिए एक मल्टीीयर साझेदारी की घोषणा की।

    जनरल मोटर्स कं, जिन्होंने पिछले साल 1 अरब डॉलर की एक रिपोर्ट के लिए स्वायत्त ड्राइविंग स्टार्ट-अप क्रूज़ ऑटोमेशन हासिल किया था, ने निकट भविष्य में रोबोटैक्सी सेवा का परीक्षण करने के इरादे से संकेत दिया है।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad