Header Ads

  • Breaking News

    Google एक बढ़िया टूल्स लेकर आनेवाला है "गूगल डिप्रेशन "


    खोज इंजन में अब सोना मानक प्रश्नावली है, जो मानसिक बीमारी पर राष्ट्रीय गठबंधन के साथ साझेदारी में बनाया गया है, जो Google उपयोगकर्ताओं को यह समझने में सहायता करेगा कि उनकी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति हो सकती है या नहीं।

    इस सप्ताह के रूप में, उपयोगकर्ताओं को अपने खोज परिणामों के शीर्ष पर एक चिकित्सकीय-आधारित "PHQ-9 परीक्षा" के साथ संकेत दिया जाएगा यदि वे परीक्षा लेने के लिए चुनते हैं, तो उन्हें मानक अवसाद मूल्यांकन संबंधी प्रश्न पूछा जाएगा, जैसे कि वे चीजों को करने में थोड़ी दिलचस्पी या खुशी महसूस करते हैं या यदि उन्हें ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है।


    यह कोई आश्चर्य नहीं है कि कंपनी इस पहल पर ले रही है: Google ने कहा है कि वह स्वास्थ्य और कल्याण स्थान पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहता है। सिर्फ इस महीने कंपनी ने स्टार्टअप में निवेश किया है जो स्वास्थ्य नैदानिक ​​टूल में स्मार्टफोन बनाता है। यह लंबे समय से यह मामला है कि कई लोग स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए खोज इंजन में बदल जाते हैं - और शोध से पता चलता है कि स्वास्थ्य संबंधी जांच ऑनलाइन खोज करने वाले लोगों की संख्या केवल बढ़ रही है।

    नामी के लिए, इस परीक्षण पर Google के साथ साझेदारी मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता के लिए एक अवसर है, नैमी के मेडिकल डायरेक्टर केन डकवर्थ ने हफ़पोस्ट को बताया

    डकवर्थ ने कहा, "हम इस जानकारी को लोगों के हाथों में प्राप्त करना चाहते हैं ... ताकि वे जान सकें कि उन्हें उनका मूल्यांकन करना चाहिए।" "यह जानकर कि PHQ-9 स्कोर उसमें मदद कर सकता है।"

    दूसरे शब्दों में, खोज परिणामों पर भरोसा रखने के बजाय विशेषज्ञों द्वारा विकसित नैदानिक ​​सूचना देने से लोगों को उचित, पुनरीक्षित जानकारी प्राप्त करने में मदद मिल सकती है


    जैसा कि नामी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैरी गिलबर्ट्टी ने एक फीचर की घोषणा करते हुए एक ब्लॉग में बताया, इस स्थिति के बारे में जानकारी से लोगों को तेजी से मदद मिल सकती है:

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad