Header Ads

  • Breaking News

    4जी स्मार्टफोन, आया दुनिया का सबसे सस्ता


    चीन की कंपनी Cagabi Mobile ने दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन Cagabi One पेश किया है। इस फोन की कीमत 3000 रुपये तक हो सकती है। इससे पहले भारत में रिलायंस लाइफ, फ्रीडम 251 और डोक्कोस एक्स1 स्मार्टफोन सस्ती कीमत में लॉन्च किए गए। लेकिन फ्रीडम 251 और डोक्कोस एक्स1 से लोगों को काफी निराशा मिली। वहीं, लाइफ ब्रैंड के सस्ते 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किए गए, जिनकी कीमत 2,999 से शुरु है। लेकिन खबरों की मानें तो Cagabi One के फीचर्स लाइफ फोन से काफी बेहतर है। इस फोन में VOLTE के साथ जो फीचर्स दिए गए हैं, वो 6,000 रुपये से 8,000 रुपये के रेंज वाले फोन में देखने को मिलते हैं। आपको बता दें कि भारत में इस कीमत में 3जी फोन उपलब्ध हैं।

    Cagabi One के फीचर्स:
    PhoneRadar की खबर के मुताबिक, यह मैटेलिक बॉडी से बनाया गया है। इसमें 5 इंच का आईपीएस एचडी डिस्पले दिया गया है, जिसपर 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। Cagabi One मीडियाटेक एमटी6580ए प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करते हैं। इसमें 2200 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें माइक्रोयूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
    वहीं, Cagabi Two स्मार्टफोन की भी कुछ स्पेसिफिकेशन्स लीक हुई हैं। यह Cagabi One से अपग्रेडेड है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। यह फोन मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। यह 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें 13 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad