Header Ads

  • Breaking News

    ताजमहल से ब्रिटिश मेम का पर्स लेकर भागा बंदर, अफसरों को करना पड़ा पीछा

    आगरा। गुरूवार सुबह ताजमहल पर तब हलचल मच गई जब एक बंदर ने एक पर्यटक का पर्स छिन लिया। इस बंदर ने अधिकारियों की हालत खराब कर दी।
    एक ब्रिटिश महिला इस प्रतिष्ठित स्‍मारक को देखने के लिए पहुंची। वह ताजमहल में पश्चिमी प्रवेश द्वारा से अंदर जा रही थी तभी एक बंदर उनकी तरफ कूदा और पर्स लेकर भाग गया। महिला क्षणभर के लिए कुछ समझ ही नहीं पाई। उसने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण के वहां मौजूद अधिकारियों को इस बारेमें बताया।


    इलियाना से बिना पूछे ही कर दी 'आंखें 2' में उनके शामिल होने की घोषणा पूरे परिसर में बंदर को ढूंढने के बाद आखिरकार अधिकारियों को सफलता हासिल हुई और उन्‍हें पर्स मिल गया। ताजमहल के वरिष्‍ठ संरक्षण सहायक मुनाज्‍जर अली ने कहा ' सूचना पर हमने बंदर का पता लगाने का प्रयास किया और सौभाग्‍य से ताज के परिसर में हमें मिल गया। पर्स में पासपोर्ट और डॉलर्स थे जो कि महिला पर्यटक को लौटा दिए गए। इस महिला ने किसी भी तरह की शिकायत दर्ज नहीं की और अपना ताजमहल का दौरा जारी रखा।'



    अली ने इन खबरों को खारिज किया है कि इस बंदर ने कई डॉलर्स बिल फाड़ दिए थे। आगर में बंदन-मानव संघर्ष बढ़ता हुआ नजर आ रहा है लेकिन ताजमहल पर इस तरह का खतरा काफी हद तक नहीं था। हालांकि पर्यटकों द्वारा खाद्य सामग्रियों को लाना आकर्षण बनता है। परिसर में खाद्य सामग्रियां ले जाने की अनुमति नहीं है, इन्‍हें विजिटर्स से एंट्री पॉइंट पर ही ले लिया जाता है।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad