Header Ads

  • Breaking News

    बेंगलुरु की कंपनी ने किया 99 रुपए वाले स्मार्टफोन का दावा

    बेंगलुरु। यहां की एक कंपनी नमोटेल ने सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने का दावा किया है। इसकी कीमत सिर्फ 99 रुपए बताई गई है। ग्राहकों को डिलीवरी के लिए अलग से चार्ज देने होंगे। फोन की कैश ऑन डिलीवरी होगी। कंपनी के प्रोमोटर माधव रेड्डी का दावा है कि यह विश्व का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है।

    हालांकि बड़ी संख्या में लोग इस दावे को संदेह की नजर से देख रहे हैं। उनका कहना है कि कंपनी की साइट यूजर्स को कहीं और डायवर्ट कर देती है जहां निजी जानकारी मांगी जाती है, जिसका दुरुपयोग होने का खतरा है।
    यूं हैं खूबियां
    • कंपनी का दावा है कि 3जी नेटवर्क वाले इस फोन में 4 इंच का डिसप्ले है। एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर और 1जीबी रैम है।
    • स्मार्टफोन की बुकिंग 17 मई से 25 मई के बीच शुरू होगी। 2016 में शुरू हुई है कंपनी वेबसाइट के मुताबिक बेंगलुरु में हेडक्वाटर वाली ये कंपनी इसी साल शुरू हुई है।
    • स्मार्टफोन बनाने वाली इस कंपनी की चेकआउट टेक्नोलॉजी पेरेंट कंपनी है। कंपनी की मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई में ऑफिस खोलने की योजना है।
    251 के स्मार्टफोन पर हो चुका है विवाद
    हाल में रिंगिंग बेल्स नाम की कंपनी ने फ्रीडम 251 नाम से 251 रुपए में फोन लॉन्च किया था। बाद में ये कंपनी विवादों में फंस गई और इसके खिलाफ सरकार ने जांच शुरू कर दी। स्मार्टफोन की डिलीवरी भी नहीं की गई।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad