Header Ads

  • Breaking News

    Google Translate नया फीचर : भाषांतर ऑफ़लाइन अनुवाद मोड़

    गूगल ने बुधवार को अपने अनुवाद ऐप के अपडेट की घोषणा की जो कि बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगू और उर्दू भाषाओं में उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा भाषा में ऑफ़लाइन अनुवाद और झटपट दृश्य अनुवाद का उपयोग करने के लिए सक्षम करेगी।



    Google अनुवाद ने वार्तालाप मोड सुविधा के लिए समर्थन भी जोड़ा है - जो उपयोगकर्ताओं को किसी के साथ द्विभाषी वार्तालाप देता है, बस अनुवाद ऐप से बात करके - बंगाली और तमिल जैसे क्षेत्रीय भाषाओं में।
    सुविधा को सक्रिय करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक चयनित भाषा में बोलना शुरू करने के लिए माइक को टैप करना चाहिए, फिर माइक को फिर से टैप करें, और अनुवाद ऐप स्वचालित रूप से यह पहचाने जाएगा कि दो भाषाओं में से कौन सी बात की जा रही है, जिससे एक चिकनी बातचीत को सक्षम किया जा सकता है। बयान।

    इस बीच, ऑफ़लाइन समर्थन उपयोगकर्ताओं को (भारतीय भाषाओं की) एक शब्द या वाक्य का अनुवाद करने के लिए सक्षम बनाता है तब भी जब वे इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होते हैं ऑफ़लाइन अनुवादों का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को इंटरनेट से कनेक्ट होने पर अनुवाद ऐप से विशिष्ट भाषा पैक डाउनलोड करने की आवश्यकता होती है।
    ऐप पहले से ही उपयोगकर्ता को अंग्रेज़ी पाठ की एक तस्वीर को स्नैप करने के लिए कैमरे मोड का उपयोग करने देता है और इन भाषाओं में एक अनुवाद प्राप्त करता है।

    खोज इंजन विशाल द्वारा की गई सभी विशेषताओं को Google अनुवाद एप पर हिंदी में उपलब्ध है और एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों पर अतिरिक्त भारतीय भाषाओं में भी रोल करना शुरू कर दिया है।
    इस साल की शुरुआत में, Google ने नए उत्पादों और सुविधाओं का एक सेट लॉन्च किया था ताकि वे अधिक भाषा सामग्री तैयार कर सकें और ऑनलाइन आने वाले नए उपयोगकर्ताओं की ज़रूरतों को बेहतर ढंग से पूरा कर सकें।

    Google ने हाल ही में आठ अतिरिक्त भारतीय भाषाओं के लिए आवाज इनपुट समर्थन की घोषणा की।


    Google की भाषण मान्यता अब एंड्रॉइड, वॉयस खोज और अधिक पर गब्ब्स में 119 भाषाओं का समर्थन करती है।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad