Header Ads

  • Breaking News

    Google Tez payments app

    Google की Tez ऐप, जो यूपीआई भुगतान पर आधारित है, आज आधिकारिक लॉन्च से पहले Google Play Store पर लाइव हो गया है। Google ऐप्प को दिल्ली में एक कार्यक्रम में लॉन्च कर रहा है जहां सीज़र सेनगुप्ता, अगले वीएल के लिए वीपी की कंपनी मौजूद होगी। वित्त मंत्रालय ने यह भी पुष्टि की है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली आधिकारिक लॉन्च में भी शामिल होंगे।


    Tez पहले से ही Google के Play Store पर लाइव हो चुका है, और आईओएस पर एप्पल के ऐप स्टोर भी है। Google की तेज़ यूपीआई मंच पर आधारित है, जो संयुक्त भुगतान इंटरफेस के लिए खड़ा है और इसे राष्ट्रीय भुगतान निगम भारतीय (एनपीसीआई) द्वारा किया गया है। यूपीआई बैंक खातों में भुगतान के लिए आसान हस्तांतरण की अनुमति देता है। यूपीआई के साथ, एक उपयोगकर्ता सिर्फ वीपीए (वर्चुअल पेमेंट पता) के मोबाइल नंबर पर भरोसा कर सकता है ताकि ज्यादातर बैंकों में भुगतान करने के लिए बैंक खाता नंबर, आईएफएससी कोड आदि की ज़रूरत न हो, जो कि ज्यादातर मामलों में जरूरी है।
    Tez वेबसाइट के आधार पर, Google भी व्यवसायों के लिए ऐप का एक संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रहा है, हालांकि उन्हें इसके लिए रुचि दिखाने के लिए पंजीकरण करना होगा
    Google की तेज़ उपयोगकर्ता के मोबाइल नंबर के साथ समन्वयित हो जाएगी और बीएचआईएम ऐप की तरह ही, यह उसी नंबर की ज़रूरत है जो बैंक खाते से समन्वयित है। बैंक खाते को यूपीआई प्लेटफॉर्म का समर्थन करने की जरूरत है। ऐप हिंदी, तमिल, बंगाली, गुजराती, तेलगू, कन्नड़, मराठी सहित 7 भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है, और यह भी अंग्रेजी का समर्थन करता है। उपयोगकर्ता हमेशा सेटिंग पर जा सकते हैं और प्राथमिक भाषा बदल सकते हैं।
    ZINC के विज्ञापन

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad