Header Ads

  • Breaking News

    6 सीक्रेट एंड्रायड फीचर्स नहीं जानते होंगे आप

    गेस्ट मोड

    एंड्रायड फोन के सीक्रेट फीचर्स में से एक खास फीचर है गेस्ट मोड। इस मोड के जरिए आप अपने डाटा को सुरक्षित रख सकते हैं। साथ यदि आप अपने फोन को किसी अन्य को देना चाहते हैं और अपने पर्सनल डाटा को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं। यह आपको सेटिंग्स में यूजर में जाकर सेट करना होगा।
    सीक्रेट गेम
    इस गेम की तो आपको बिलकुल भी खबर नहीं होगी, लेकिन बात दें कि यह आपके ही फोन में हैं। अबाउट फोन में एंड्रायड वर्जन पर जाकर कई बार क्लिक क्लिक करें।
    बैटरी सेवर
    सेटिंग्स में जाकर बैटरी या बैटरी मैनेजर पर क्लिक करें। यह उपलब्ध नहीं है, तो एडवांस्ड सेटिंग्स में मिल जाएगा। यहां दो विकल्प दिखेंगे- पावर सेविंग मोड और अल्ट्रा पावर सेविंग मोड। आप देखेंगे कि इस समय जितने घंटे की पावर बची है, यह मोड ऑन करने पर उससे कुछ गुना तक फोन चल सकता है। अगर आप अल्ट्रा सेविंग मोड ऑन कर सकें, तो बहुत ही अच्छा, वरना पावर सेविंग मोड को ऑन कीजिए और लंबी बैटरी लाइफ का आनंद उठाइए।


    एंड्रायड डिवाइस मैनेजर
    फोन खोने या चोरी होने के बाद भी आप उसका पूरा कंट्रोल अपने हाथ में रख सकते हैं। इसके लिए आपको 'एंड्रायड डिवाइस मैनेजर' की मदद लेनी पड़ेगी। इसकी मदद से आप अपने गुम हुए स्मार्टफोन को आसानी से खोज सकते हैं। इसके अलावा, एंड्रायड डिवाइस मैनेजर के जरिये आप अपने स्मार्टफोन के चोरी होने पर उसे लोकेट कर सकते हैं, फोन से डाटा डिलीट कर सकते है या फोन को लॉक भी कर सकते हैं।

    हॉटस्पॉट मोड 
    अब आपको किसी दूसरे फोन, लैपटॉप या अन्य डिवाइस में इन्टरनेट इस्तेमाल करने के लिए किसी और 3G/4G मॉडेम या राऊटर की जरुरत नहीं है। आपका फोन ये काम आसानी से कर सकता है। इसके लिए सेटिंग्स में जाकर टेथरिंग और पोर्टेबल हॉटस्पॉट में पोर्टेबल WLAN हॉटस्पॉट को ऑन कर दें।
    स्क्रीन मैग्निफायर
    इस फीचर के साथ आप डिस्प्ले को कोई पार्ट जूम कर सकते हैं। इसके लिए सेटिंग्स में एक्सेसबिलिटी में जाकर मैग्निफिकेशन जेस्चर को ऑन कर दें, इसके बाद आप स्क्रीन को तीन बार टैप कर जूम कर पाएंगे।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad