रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप मुफ्त में पाए



रिलायंस जियो का 'हैप्पी न्यू ईयर' ऑफर 31 मार्च को खत्म हो रहा है। जिसका मतलब है कि अप्रैल से मुफ्त अनलिमिटेड डेटा नहीं मिलेगा। लेकिन अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए, जियो ने नया जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान लॉन्च किया, जिसके तहत यूज़र को एक साल तक हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का फायदा मिलता रहेगा। यूज़र को 99 रुपये का सब्सक्रिप्शन शुल्क देना होगा और इसके बाद 303 रुपये में एक साल तक अनलिमिटेड डेटा (1 जीबी प्रतिदिन) इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि, अगर आप जियो मनी वॉलेट के जरिए रीचार्ज करते हैं तो जियो प्राइम मेंबरशिप मुफ्त में मिल सकती है।

फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, अगर कोई यूज़र जियो मनी वॉलेट ऐप के जरिए रीचार्ज करता है तो उसे 100 रुपये का रीचार्ज मिलेगा। प्राइम सब्सक्रिप्शन शुल्क ना देने के लिए आपको जियो मनी वॉलेट ऐप डाउनलोड करना होगा और इसके बाद रजिस्ट्रेशन कराकर, सुरक्षा के लिए चार संख्या वाला एक एम-पिन डालना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद, प्राइम मेंबरशिप प्लान के लिए 99 रुपये का रीचार्ज करें और आपको इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा। जिो मनी 303 रुपये के ऊपर वाले सभी रीचार्ज पर भी 50 रुपये का कैशबैक दे ररही है। और पहले महीने के लिए रीचार्ज कराने पर आपको 50 रुपये का कैशबैक भी मिल रहा है। इस तरह आपको 100 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा जो जियो प्राइम मेंबरशिप के शुल्क के बराबर है। गौर करने वाली बात है कि कैशबैक को जियो मनी ऐप में ही दो कामकाजी दिनों के अंदर जियो वाउचर के रूप में वापस दिया जाएगा।
प्राइम सब्सक्रिप्शन पाने की अंतिम तारीख 31 मार्च है। इसके बाद इसी प्लान के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी। 99 रुपये वाले जियो प्राइम प्लान को पेटीएम के जरिए लेने पर 10 रुपये का कैशबैक मिल रहा है। इस ऑफर को लिए JioPrime कोड का इस्तेमाल करना होगा। 303 रुपये वाले प्लान में प्रीपेड ग्राहकों को 28 दिनों के लिए 28 जीबी डेटा मिलता है। पेटीएम से रीचार्ज करने पर (दो रीचार्ज तक) 30 रुपये की छूट मिलेगी। इसके अलावा मोबिक्विक पर भी जियो प्राइम मेंबरशिप लेने पर कैशबैक दिया जा रहा है।