Header Ads

  • Breaking News

    क्या होगा, अगर घर की छत से लटकते दिखें दो लड़ते हुए अजगर...


    क्या आपने कभी सोचा है, आप अपने दफ्तर से या कहीं घूमकर घर लौटें, और ताला खोलने से पहले ही दहशत से जड़ हो जाएं, क्योंकि आपके घर की छत से लटक रहे हैं दो अजगर, जो 'बेहद गुस्से में' नज़र आ रहे हैं, और एक-दूसरे से लड़ रहे हैं... जी हां, क्वीन्सलैंड (ऑस्ट्रेलिया) में बसे एक परिवार के साथ सचमुच यही हुआ.

    सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर 'सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स 24/7' ने अपने पेज पर रोंगटे खड़े कर देने वाला यह वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दो काफी बड़े आकार के अजगर छत से लटके-लटके एक-दूसरे से लड़ते दिख रहे हैं... वीडियो के साथ पेज पर लिखा गया है, "सांपों में गर्भधारण का वक्त शुरू हो गया है, सो अगले दो महीने तक पूरे तटीय इलाके में नर अजगरों के बीच इस तरह के झगड़े दिखाई देना बहुत सामान्य बात होगी..."

    हो सकता है, यह वीडियो देखकर आपको बुरे-बुरे सपने दिखने शुरू हो जाएं, और रात-रातभर आपकी नींद उड़ाए रखें, लेकिन इस पोस्ट को देखकर हमारे दिमाग में सबसे पहला ख्याल यही आया कि इस 'सीज़न' के खत्म हो जाने के बाद इलाके में सांपों की तादाद बढ़ जाएगी... बाप रे बाप...!


    वैसे, हमें पूरा यकीन है कि आप भी इसी लाइन पर सोच रहे होंगे, क्योंकि हमारे दिमाग में आने वाला दूसरा ख्याल था, क्या होगा, अगर ये अजगर लड़ते-लड़ते एक-दूसरे को काट लें, या यूं कहिए कि आपस में इस तरह लड़कर ये अजगर हासिल क्या करना चाहते हैं... इस सवाल के जवाब में सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स के एक सदस्य का कहना था, "ये अजगर एक दूसरे को काटते नहीं हैं, या एक दूसरे का दम घोंटने की कोशिश नहीं करते, क्योंकि इस लड़ाई का उद्देश्य सिर्फ खुद को शारीरिक रूप से ज़्यादा ताकतवर साबित करना होता है... वे सिर्फ इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे को धकेलकर नीचे गिरा दें, और खुद ऊपर रहें... जीतने वाला अजगर ग्रुप का सबसे ज़्यादा ताकतवर अजगर साबित हो जाएगा, इसलिए उसे अधिकार होगा कि वह आसपास की सभी मादाओं से संबंध स्थापित कर सके, और हारने वाला अजगर चुपचाप रेंगता-रेंगता कहीं और किस्मत आजमाने चला जाएगा... सो, असल में इस तरह की लड़ाई के दौरान दोनों में से किसी भी अजगर को कोई चोट नहीं पहुंचती है..."

    4 सितंबर को पोस्ट किए गए वीडियो को ख़बर लिखे जाने तक 57,000 से भी ज़्यादा बार देखा जा चुका है, और ढेरों कमेंट आ चुके हैं... एक साहब ने लिखा है, "इसे देखकर मैं खुद में सिकुड़कर रह गया हूं..." कमेंट करने वाले एक अन्य सज्जन ने लिखा, "यहां सब कुछ छोड़-छाड़कर हम किसी दूसरे देश में चले जाएंगे... अब यहां किसी भी कीमत पर मुझे नींद नहीं आने वाली..."

    वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे 



    Post Top Ad

    Post Bottom Ad