Header Ads

  • Breaking News

    मदर डेयरी का दूध शनिवार से Rs1 महंगा

    शनिवार सुबह से राजधानी समेत एनसीआर में मदर डेयरी का दूध एक रुपए महंगा हो जाएगा. मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा शुक्रवार को की.

    कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली एनसीआर में फुल क्रीम दूध 48 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 49 रुपए प्रति लीटर हो गया है.
    यह बढ़ोतरी एक लीटर और आधे लीटर दोनों में की गई है. अगर कोई आधी लीटर फुल क्रीम दूध खरीदता है तो उसे पहले जहां 24 रुपए चुकाने होते थे अब उसे इसके लिए 25 रुपये चुकाने होंगे, लेकिन अगर वह एक लीटर फुल क्रीम दूध खरीदता है तो उसे 48 की जगह 49 रुपए चुकाने होंगे.
    मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इससे पहले वर्ष 2014 मई में की थी. उसके बाद कीमतों में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई. जबकि इस दौरान लागत मूल्य में बढ़ोतरी हुई है. मदर डेयरी ने गाय के दूध के साथ-साथ टोन्ड वल्क वेन्डेड मिल्क की कीमतों में किसी भी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की है.
    बढी हुई कीमतों के बाद राजधानी समेत  एनसीआर में प्रीमियम फुल क्रीम आधा लीटर 25 वे बढ़कर 26 रुपए, टोन्ड मिल्क एक लीटर 38 से बढ़कर 39 रुपए टोन्ड आधा लीटर 19 रुपए से बढकर 20 रुपये, डबल टोंड एक लीटर 34 से 35 रुपए और आधा लीटर 17 से बढ़कर 18 रुपए.
    स्कीम मिल्क 500 एमएल 15 रुपए से बढ़कर 16 रुपए हो गया है. गाय का दूध पहले की ही तरह 20 रुपये में आधा लीटर मिलेगा. सनद रहे कि  दिल्ली समेत एनसीआर में सबसे ज्यादा आपूर्तिकर्ता है.

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad