Updates

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की डिलिवरी आज नहीं 30 जून से होगी शुरू

सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की डिलिवरी आज नहीं 30 जून से होगी शुरू


दुनिया के सबसे सस्ते 251 रुपये वाले फ्रीडम 251 मोबाइल फोन की डिलिवरी 30 जून से शुरू होगी। दरअसल, नोएडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी रिंगिंग बेल्स ने इस महीने की शुरुआत में दावा किया था कि वह 28 जून से अपने ग्राहकों को फ्रीडम 251 मोबाइल की आपूर्ति करना शुरू करेगी। हालांकि, बाद में कंपनी के संस्थापक मोहित गोयल ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस को 30 जून से फोन की आपूर्ति कराने की जानकारी दी। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट में अब भी मंगलवार से डिलिवरी की बात कही जा रही है जो गलत है। गैजेट्स 360 को जानकारी मिली है कि फोन की आपूर्ति 30 जून से शुरु होगी।

हाल ही में कंपनी ने दावा किया था कि उस पर ऐसे आरोप लगाए गए कि इस कीमत पर फोन उपलब्ध नहीं किया जा सकता और कंपनी के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई, लेकिन आखिरकार कंपनी ने फोन तैयार कर लिया है।

कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित गोयल ने कहा था कि कंपनी अपना वादा पूरा करने में सफल रही है।

गोयल ने कहा था, "हम करीब दो लाख फ्रीडम 251 फोन के साथ तैयार हैं।" उन्होंने कहा कि प्रथम चरण की आपूर्ति (दो लाख) करने के बाद फिर से इस फोन के लिए पंजीकरण शुरू किया जाएगा। कंपनी ने इस साल फरवरी मध्य में 30 जून से पहले 25 लाख फोन की आपूर्ति करने की योजना बनाई थी। कंपनी को हालांकि तीन दिन के अंदर सात करोड़ से अधिक पंजीकरण मिले और आखिरकार कंपनी के पेमेंट गेटवे ने काम करना बंद कर दिया।

फ्रीडम 251 में 4 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है। फोन में क्वाडकोर एसओसी 1.3 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर के साथ 1 जीबी का रैम दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन में 3.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और साथ में 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी। फोन में 3जी सपोर्ट भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन में वाई-फाई कनेक्टिविटी भी दी गई है। बैटरी 1450 एमएएच की है। फोन में पहले से वुमन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, फिशरमैन, फार्मर, मेडिकल, गूगल प्ले, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई एप्लिकेशन पहले से इंस्टॉल होंगे।

Post a comment

0 Comments