Header Ads

  • Breaking News

    देखें कैसे शख्‍स को जिंदा निगल गया 20 फीट का एनाकोंडा

    देखें कैसे शख्‍स को जिंदा निगल गया 20 फीट का एनाकोंडा


    न्‍यूयॉर्क। नेचुरेलिस्‍ट पॉल रोसोली जिन्‍होंने करीब एक माह पहले इस बात के जरिए सुर्खियां बटोरी थीं, कि वह एक जिंदा एनाकोंडा के पेट में जाएंगे, उन्‍हें आखिरकार एनाकोंडा ने निगल ही लिया।
    अमेजन के घने जंगलों में पहुंचे पॉल ने अपने उस स्‍टंट को अंजाम तक पहुंचा डाला, जिसका इंतजार पूरी दुनिया को था। पॉल को जिस समय एनाकोंडा उन्‍हें जिंदा निगल रहा था, उसका एक-एक मोमेंट कैमरे पर रिकॉर्ड हो रहा था।
    एनाकोंड के पेट में एक घंटे
    एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा सांप है और अपने शिकार को निगलने से पहले वह उसका दम घोंट डालता है। यही बात रोसोली के लिए सबसे बड़ा खतरा थी और उनके सभी प्रयास इसके आगे फेल हो सकते थे। इसके बाद भी रोसोली जिंदा बच गए और अमेरिका में रविवार की रात लोगों ने इस पूरी घटना को डिस्‍कवरी चैनल पर लाइव देखा।
    बनवाया था स्‍पेशल सूट
    एनाकोंडा के पेट के अंदर रोसोली का दम न घुटे इसके लिए उन्‍होंने एक विशेष प्रकार का कार्बन फाइबर सूट डिजाइन कराया था। इस सूट को सांस लेने वाले उपकरणों के साथ फिट किया गया था। इसके साथ ही साथ इसमें कैमरा और कम्‍यूनिकेशन सिस्‍टम भी इंस्‍टॉल किए गए थे।
    रोसोली के मुताबिक उन्‍हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि एनाकोंडा अगर उन्‍हें निगल लेगा तो यह सिस्‍टम काम करेंगे या नहीं। लेकिन उन्‍होंने यह बात तय कर ली थी कि चाहे जो हो जाए उनका दम अंदर नहीं घुटना चाहिए ।
    रोसोली ने इस एनाकोंडा की तलाश के लिए जंगल में अपनी टीम के साथ 60 दिन गुजारे। आखिरकार उन्‍हें एक 20 फीट लंबा फीमेल एनाकोंडा मिल ही गया। जैसे ही रोसोली इसके सामने आए इसने कोई भी हलचल नहीं की। फिर रोसोली ने इसे छेड़ा और आखिरकार उनका मिशन कामयाब हो सका।
    12 दिसंबर को होगा टेलीकास्‍ट
    इसके पेट के अंदर जाने के बाद उन्‍हें इस बात का भी डर था कि उनका एक गलत कदम उनकी जिंदगी को खत्‍म कर सकता है। लेकिन वह अपनी पूरी टीम के साथ बराबर संपर्क बनाए हुए थे।
    हालांकि रोसोली ने इस बात के बारे में जानकारी देने से साफ इंकार कर दिया कि वह बाहर कैसे आए। उनका दावा है कि एनाकोंडा पूरी तरह से सुरक्षित है। यह शो चीन और भारत में एक साथ 12 दिसंबर को टेलीकास्‍ट होगा।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad